26 June, 2020

UVnano चार्जिंग केस से लैस है LG टोन फ्री HBS-FN6 इयरफोन, अल्ट्रा-वायलेट किरणों से इयरफोन के बैक्टीरिया-कीटाणु खत्म करता है

एलजी ने वैश्विक स्तर पर दो नए ट्रू वायरलेस इयरफोन लॉन्च किए हैं। इसमें टोन फ्री HBS-FN4 और HBS-FN6 शामिल हैं, यह मेरिडियन ऑडियो टेक्नोलॉजी से लैस हैं। इसकाहाई-एंड HBS-FN6 वर्जन UVnano चार्जिंग केस के साथ आता है, जिसमें इयरफोन रखते ही ये उन्हें अल्ट्रा-वायलेट लाइटके जरिए डिसइनफेक्ट कर देता है ताकि हर बार यूजर एक साफ-सुथरा इयरफोन इस्तेमाल कर सके। कंपनी का दावा है कि इससे कान में होने वालेसंक्रमणके खतरे को कम किया जा सकता है।

नए एलजी टोन फ्री मॉडल की अगले महीने यूरोप और अमेरिका में बिक्री शुरू होने की उम्मीद है, जबकि एलजी केघरेलू बाजारदक्षिण कोरिया समेत अन्य देशों में इसकीउपलब्धता को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

UVnano चार्जिंग केस से लैस है टोन फ्री HBS-FN6 वर्जन

  • एलजी टोन फ्री HBS-FN6 एक हाई-एंड वर्जन है, यह एक UVnano चार्जिंग केस के साथ आता है। इयरफोन को चार्ज करने के अलावा यह एडिशनल ऑफ-चार्जर बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसके चार्जिंग केस में अल्ट्रा-वायलेट लाइट का इस्तेमाल किया है, जो इयरफोन को इसके अंदर रखने पर उन्हें डिसइनफेक्टकरता है।
  • यह इयरफोन को उपयोग में न होनेपर उन्हें स्वयं साफ करता है। कंपनी का दावा है यह सामान्य कीटाणुओं और जीवाणुओं को खत्म करता है साथ ही इयरफोन के इंटरनेल मेश और ईयरटिप्स को साफ करता है। यह कान के संक्रमित होने की संभावना को कम कर सकता है और यह भी एक ही इयरफोन को कई यूजर्स के उपयोग के लिए सुरक्षित और स्वच्छ बनाता है।

इयरफोन में मिलता है लाउडस्पीकर जैसे साउंट एक्सपीरियंस

  • खासबात यह है कि दोनों नए एलजी टोन फ्री मॉडल में मेरिडियन ऑडियो की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। मेरिडियन ऑडियो, जो हाई-एंड ऑडियो इक्विपमेंट (जैसे स्पीकर्स और होम थिएटर) की ब्रिटिश मैन्युफैक्चरर और डेवलपर कंपनी है। यह हेडफ़ोन स्पेसियल प्रोसेसिंग के साथ आते हैं, जो यूजर को इयरफोन पर लाउडस्पीकर जैसे साउंड सुनने के एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं।

बाहर की आवाज सुनने के लिए एम्बिएंट साउंड मोड

  • इसके अलावा, HBS-FN6 और HBS-FN4 मॉडल दोनों ही नेचुरल, इमर्सिव, बास बूस्ट और ट्रेबल बूस्ट सहित मेरिडियन ऑडियो की कस्टमाइज्ड इक्वलाइज़र और साउंड सेटिंग की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • इयरफोन में बेहतर साउंड आउटपुट के लिए इन-कैनाल फिट डिजाइन मिलता है साथ अलावा इसमें एम्बिएंट साउंड मोड भी मिलता है जो यूजर को सुनने के लिए माइक्रोफोन को एक्टिवेट कर अपने आसपास की आवाज सुनने की अनुमति देता है।

दोनों इयरफोन वॉटर रेजिस्टेंट हैं

  • दोनों इयरफोन को वॉटर रेजिस्टेंट के लिए IPX4 रेटिंग दी गई है। एंड्रॉयड डिवाइस में इस्तेमाल करते समय इस पर गूगल असिस्टेंट भी एक्सेस किया जा सकता है।
  • इसमें टच कंट्रोल्स मिलते हैं, जिससे यूजर सीधे इयरफोन पर प्लेबैक और वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकते हैं।
  • कंपनी का दावा है कि इसमें 6 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है वहीं चार्जिंग केस से इसे दो बार फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें SBC और AAC ब्लूटूथ कोडेक्स सपोर्ट भी मिलता हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अगले महीने यूरोप और अमेरिका में बिक्री शुरू होने की उम्मीद है, जबकि एलजी के होम मार्केट दक्षिण कोरिया समेत अन्य क्षेत्रों में उपलब्धता को लेकर कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की गई है


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email