-->
यूथ ऑफ इंडिया की साइंनिंग पीटीशन पर दो लाख से ज्यादा लोगों ने किए साइन, जुलाई में परीक्षा आयोजन का कर रहे विरोध

यूथ ऑफ इंडिया की साइंनिंग पीटीशन पर दो लाख से ज्यादा लोगों ने किए साइन, जुलाई में परीक्षा आयोजन का कर रहे विरोध

पूरी दुनिया को अपनी चपेट में चुके कोरोना वायरस के भारत में दस्तक देते ही मार्च में सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए। 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के स्थगित होने के बाद से ही इंजीनियरिंग, मेडिकल और हॉस्पिटैलिटी प्रवेश परीक्षाओं आदि के स्थगित होने का सिलसिला शुरू हो गया था।बाद में हालात के आकलन के बाद मानव विकास मंत्रालय की ओर से CBSE बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल जारी किया गया, जिसके मुताबिक अब यह परीक्षा 1-15 जुलाई के बीच होगी। इसके अलावा इंजीनियरिंग के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) 18- 23 जुलाई और राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) 26 जुलाई कोआयोजित होगा। वहीं, अभी भी कई अन्य परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल तय नहीं किया गया है।

18 जून तक दो लाख से ज्यादा लोगों ने किए साइन

इस बीच यूथ ऑफ इंडिया नामक एक समूह ने इन दिनों एक मुहिम शुरू की है। इस मुहिम के तहत इस ग्रुप ने दो सप्ताह पहले change.org पर सरकार से जुलाई में होने वाली परीक्षा रद्द करने की अपील की। इस अपील को लेकर जारी याचिका पर गुरुवार, 18 जून तक दो लाख से ज्यादा लोगों ने अपने हस्ताक्षर किए है। इसके अलावा परीक्षा को लेकर पैरेंट्स भी लगातार अपनी आपत्ति जता रहे हैं। इस सिलसिले में अभिभावक के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर लंबित परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। इस बारे में अदालत ने बुधवार को कोर्ट ने बोर्ड से परीक्षा रद्द करने को लेकर विचार करने को कहा है।

नेट की तारीखका ऐलान नहीं

इधर, NEET और JEE के बाद देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा में से एक राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET), जो आमतौर पर जून के महीने में आयोजित होती है। अभी तक इसके बारे में कोई सूचना नहीं है। शोध और शिक्षण के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की चाह रखने वालेहजारों कैंडिडेट्स इस परीक्षा में बैठते हैं। लेकिन, इस साल नेट की तारीखके बारे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसके साथ ही होटल प्रबंधन और कृषि कार्यक्रमों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की जानी बाकीहै।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
More than two lakh people signed on Youth of India's Signing Petition, protesting against conducting examination in July


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email

0 Response to "यूथ ऑफ इंडिया की साइंनिंग पीटीशन पर दो लाख से ज्यादा लोगों ने किए साइन, जुलाई में परीक्षा आयोजन का कर रहे विरोध"

Post a Comment

am1

am2

am3

am4