18 June, 2020

मनीष सिसोदिया ने की बची परीक्षाएं रद्द करने की मांग, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को लिखा पत्र

CBSE बोर्ड की बची परीक्षाओं को लेकर एक ओर पैरेंट्स चिंतित हैं, तो वहीं दूसरी ओर इस बारे में मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र भी लिखा है। एक से 15 जुलाई के बीच आयोजित होने आयोजित होने वाली परीक्षा अब रद्द करने की मांग की गई है। दिल्ली में कोरोना के कोरोना के बढ़के मामलों के बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बारे में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिख परीक्षा को रद्द करने की मांग की है।

आंतरिक मूल्यांकन पर दे ग्रेड

पत्र में सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जो 31 जुलाई तक करीब 5.30 लाख तक पहुंच सकते हैं। ऐसी स्थिति में अगर स्टूडेंट्स या उसके परिवार में कोई पॉजिटिव हुआ तो उसको एग्जाम छोड़ना पड़ेगा, जिससे आगे और समस्या होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्टूडेंट्स को स्कूल आधारित पिछले आंतरिक मूल्यांकन पर ग्रेड दिए जा सकते हैं।

44 हजार से ज्यादा मामले

इसके अलावा मंत्री ने इस तथ्य को भी ध्यान में लाया कि दिल्ली में 242 कंटेनमेंट जोन हैं। दरअसल, राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले दिन पर दिन तेजी बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की लिस्ट में दिल्ली तीसरे नंबर पर है। दिल्ली में 44 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Delhi Education Minister Manish Sisodia writes letter to HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank demanding cancellation of the remaining CBSE examinations


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email