25 June, 2020

9.12 लाख रु. कीमत का टोयोटा यारिस फ्लीट वैरिएंट लॉन्च, सरकार की ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट GeM पर भी मिलेगी

टोयोटा मोटर ने बुधवार को बताया कि यारिस सेडान अब गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (GeM) पर भी उपलब्ध है। GeM सरकारी संगठनों, विभागों और विभिन्न PSU के लिए डेडिकेटेड गुड्स एंड सर्विसेस ई-कॉमर्स वेबसाइट है। यारिस का फ्लीट वैरिएंट, J(MT) पेट्रोल वैरिएंट पर बेस्ड है, जिसकी कीमत 9.12 लाख रुपए (डिलीवरी चार्ज सहित)। हालांकि, फ्लीट वैरिएंट स्टैंडर्ड J-वैरिएंट की तुलान में लगभग 1.96 लाख रुपए सस्ता है।

फ्लीट वैरिएंट का इंटीरियर और एक्सटीरियर

  • कंपनी के मुताबिक, फ्लीट मार्केट के लिए उपलब्ध यारिस सात एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, मैनुअल डे/नाइट इनसाइड रियर व्यू मिरर और रियर पार्किंग सेंसर से लैस है।
  • वहीं, बाहर की तरफ यारिस के इस संस्करण में 15 इंच अलॉय व्हील्स और हलोजन प्रोजेक्टर हेडलाइट्स हैं। फिलहाल यह मुख्य रूप से एक सुपर व्हाइट कलर में उपलब्ध है जबकि रिक्वेस्ट के आधार पर अन्य रंगो में भी इसकी डिवीलरी की जाएगी।
  • अंदर की तरफ फ्लीट-स्पेक यारिस में डुअल-टोन इंटररियर्स मिलता है। इसमें एडजस्टेबल फ्रंट और रियर हेडरेस्ट, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, पावर एडजस्टेबल विंग मिरर, पावर विंडो, मैनुअल एसी जैसे फीचर्स है और रियर चार्जिंग आउटलेट मिलने की भी उम्मीद हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 80kph स्पीड लिमिटर मिल सकता है जो कैब्स नॉर्म्स के लिए जरूरी है।

स्टैंडर्ड-J वैरिएंट जैसे ही मिलेगा इंजन

  • इंजन की बात करे तो यारिस का फ्लीट वैरिएंट स्टैंडर्ड-J वैरिएंट के समान है। इसमें 107hp/140Nm टॉर्क जनरेट करने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। फिलहाल के लिए यारिस में कोई कोई फ़ैक्ट्री-फिटेड CNG पावर्ड वर्जन नहीं है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा भविष्य में इसे पेश कर सकती है।
  • इस फ्लीट स्पेक यारिस को टोयोटा ने इटिओस के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देख रही है। कंपनी ने बी-सेगमेंट सेडान को अप्रैल की शुरुआत में बंद कर दिया गया था जो व्यावसायिक उपयोग के लिए एक लोकप्रिय मॉडल था। यह देखना बाकी है कि यारिस इटियोस की लोकप्रियता से मेल खाएगी या नहीं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (GeM) पर भी उपलब्ध है, GeM सरकारी संगठनों, विभागों और विभिन्न PSU के लिए डेडिकेटेड गुड्स एंड सर्विसेस ई-कॉमर्स वेबसाइट है


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email