-->
दो वैरिएंट में लॉन्च हुई बीएस6 हुंडई एलांट्रा डीजल, शुरुआती कीमत एक्स शोरूम 18.70 लाख रुपए

दो वैरिएंट में लॉन्च हुई बीएस6 हुंडई एलांट्रा डीजल, शुरुआती कीमत एक्स शोरूम 18.70 लाख रुपए

हुंडई ने BS6 एलांट्रा डीजल को लॉन्च कर दिया है। इस दो वैरिएंट में बाजार में उतारा गया है। इसके SX MT वैरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 18.70 लाख रुपए और SX(O)AT वैरिएंट की कीमत 20.65 लाख रुपए है। अक्टूबर 2019 में सेडान के अपडेट होने के बाद से बीएस 6 पेट्रोल की बिक्री जारी है। अक्टूबर 2019 में सेडान के अपडेट होने के बाद से ही सिर्फ पेट्रोल एलांट्रा का बिक्री की जा रही थी।

बीएस6 एलांट्रा डीजल में क्या नया?

  • प्री-फेसलिफ्ट BS4 एलांट्रा डीजल 1.6-लीटर इंजन था जो 128hp और 260Nm का टार्क जनरेट करता था। हालांकि बीएस 6 एलांट्रा डीजल को कंपनी ने नए 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ उतारा है जो किआ सेल्टोस और नई हुंडई क्रेटा में भी मिलता है। यह इंजन 115hp और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आता है। पुराने 1.6 लीटर इंजन की तुलना में भले ही पावर और टॉर्क का है लेकिन नई 1.5 के लिए ज्यादा फ्यूल एफिशियंट हो सकती है।

BS6 एलांट्रा डीजल में कौन से फीचर्स से है?

  • एलांट्रा SX वैरिएंट कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। इसमें जिसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज़ कंट्रोल और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप विद कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलते हैं।
  • टॉप-स्पेक एलांट्रा SX (O) में 10-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, वेटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एलईडी हेडलैंप, वायरलेस फोन चार्जर, लैदरे अपहोल्स्ट्री और फ्रंट पार्किंग सेंसर शामिल हैं।
  • दोनों वैरिएंट में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESC, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

बीएस6 एलांट्रा पेट्रोल में क्या नया?

  • बीएस 6 डीजल एंलेंट्रा को लॉन्च करने के अलावा हुंडई ने एलांट्रा के पेट्रोल वेरिएंट को भी काफी बदलाव किए हैं। कंपनी ने बेस S वैरिएंट को बंद कर बाकी बचे SX MT, SX AT और SX(O) AT एलांट्रा पेट्रोल वैरिएंट की कीमतों को कम करने का फैसला किया है।
  • S ट्रिम के बंद होने के साथ ही एलांट्रा पेट्रोल रेंज अब 17.60 लाख रुपए से शुरू होती है, जो पहले के मुकाबले 1.71 लाख रुपए अधिक है। हालांकि, अब एंट्री-लेवल SX ट्रिम आउटगोइंग S ट्रिम से काफी बेहतर है।
  • एलांट्रा पेट्रोल 152hp/192Nm पावर्ड 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन से लैस है जिसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन अवेलेबल है। नीचे कीमत में अंतर के साथ एलांट्रा पेट्रोल के नई और पुरानी कीमत दी गई हैं।
हुंडई एलांट्रा पेट्रोल कीमत (दिल्ली एक्स शोरूम कीमत)
वैरिएंट पुरानी कीमत नई कीमत अंतर
S MT 15.89 लाख रु. - -
SX MT 18.49 लाख रु. 17.60 लाख रु. 89 हजार रु.
SX AT 19.49 लाख रु. 18.70 लाख रु. 79 हजार रु.
SX(O) AT 20.39 लाख रु. 19.55 लाख रु. 84 हजार रु.

बीएस6 एलांट्रा का किससे मुकाबला होगा?

  • स्कोडा ऑक्टेविया और टोयोटा कोरोला एल्टिस के बंद होने के बाद, हुंडई एलांट्रा डीजल का बीएस 6 एरा में होंडा सिविक डीजल से सीधा मुकाबला होगा। होंडा सिविक की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है हालांकि इसकी कीमत की घोषणा जुलाई में होने वाली है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुराने BS4 एलांट्रा डीजल मॉडल में 1.6-लीटर इंजन था, जो 128 हॉर्स पावर और 260 एनएम टार्क जनरेट करता था, नई बीएस 6 एलांट्रा डीजल को 1.5-लीटर इंजन के साथ बाजार में उतारा गया है


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email

0 Response to "दो वैरिएंट में लॉन्च हुई बीएस6 हुंडई एलांट्रा डीजल, शुरुआती कीमत एक्स शोरूम 18.70 लाख रुपए"

Post a Comment

am1

am2

am3

am4