-->
1 जुलाई को लॉन्च होगी एमजी हेक्टर प्लस एसयूवी, 5-सीटर हेक्टर से एक लाख रुपए तक महंगी हो सकती है

1 जुलाई को लॉन्च होगी एमजी हेक्टर प्लस एसयूवी, 5-सीटर हेक्टर से एक लाख रुपए तक महंगी हो सकती है

ब्रिटिश ऑटो कंपनी एमजी मोटर ने इस हफ्ते की शुरुआत में भारत में अपने तीसरे प्रोडक्ट हेक्टर प्लस का उत्पाद शुरू कर दिया था। हेक्टर एसयूवी के थ्री-रो वैरिएंट को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। पहले इसे अप्रैल में लॉन्च किया जाना था लेकिन कोरोना के कारण इसकी लॉन्चिंग टालना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक, अब कंपनी इसे 1 जुलाई को लॉन्च करने के लिए तैयार है। अपकमिंग हेक्टर-प्लस एसयूवी वर्तमान में मिलने वाली 5-सीटर हेक्टर पर बेस्ड है, हालांकि अब इसमें एडिशनल सीट्स रो मिलेगी।

हेक्टर प्लस को शुरुआत में 6 सीट फॉर्मेंट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें मिडिल-रो में कैप्टन सीटें होंगी। बाजार में मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर एमजी एसयूवी के सात सीटों वाले वर्जन को भी पेश कर सकता है। हेक्टर ने कम समय में ही देश में बहुत लोकप्रियता हासिल की है और कंपनी को लगता है कि थ्री-रो हेक्टर प्लस उस सफलता को एक कदम आगे ले जा सकता है।

यह हो सकती है इंजन स्पेसिफिकेशन
हेक्टर प्लस में डोनर कार के रूप में संभवतः बीएस 6-कंप्लेंट पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन होंगे- जिसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो अधिकतम 143 पीएस का पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा और इसी का इंजन का माइल्ड हाइब्रिंड वर्जन भी शामिल है। इसके अलावा इसमें एक FCA-सोर्स्ड 2.0-लीटर डीजल इंजन भी होगा, जो 170 PS/350Nm टॉर्क जनरेट करेगा।

हेक्टर से एक लाख रुपए महंगी हो सकती है
हेक्टर की तरह, हम उम्मीद करते हैं कि हेक्टर प्लस को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ पेट्रोल पावरट्रेन के साथ ऑप्शनल DCT ऑटो गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। एमजी मोटर ने हाल ही में हेक्टर प्लस को एक नया 'स्टाररी ब्लू' पेंट स्कीम भी टीज किया है, जिसे हेक्टर के साथ नहीं पेश किया गया है, और यह थ्री-रो काफी यूनिक होगी।

इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा एक्सयूवी 500 से होगा मुकाबला
5-सीटर एमजी हेक्टर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.73 लाख रुपए है, जबकि इसका टॉप वैरिएंट की 17.72 लाख रुपए है और अपकमिंग हेक्टर प्लस की कीमत इससे लगभग 1 लाख रुपए अधिक हो सकती है। बाजार में नी हेक्टर प्लस का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, महिंद्रा एक्सयूवी 500 के साथ-साथ अपकमिंग टाटा ग्रेविटास से होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
MG Hector Plus SUV to be launched on July 1, 5-seater Hector can be expensive up to one rupee


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email

0 Response to "1 जुलाई को लॉन्च होगी एमजी हेक्टर प्लस एसयूवी, 5-सीटर हेक्टर से एक लाख रुपए तक महंगी हो सकती है"

Post a Comment

am1

am2

am3

am4