-->
टिकटॉक के देसी विकल्प मित्रों, चिंगारी, ट्रेल समेत शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म होंगे और बेहतर; मिल रहा है भारी भरकम फंड, जानिए किस ऐप को कितना फंड मिला ?

टिकटॉक के देसी विकल्प मित्रों, चिंगारी, ट्रेल समेत शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म होंगे और बेहतर; मिल रहा है भारी भरकम फंड, जानिए किस ऐप को कितना फंड मिला ?

टिकटॉक के देसी विकल्प मित्रों के अच्छे दिन आ गए हैं। मित्रों को नेक्सस वेंचर पार्टनर्स के जरिए 5 मिलियन डॉलर (37 करोड़ रुपए) की फंडिग मिली है। बता दें कि मित्रों ऐप एक शॉर्ट-फॉर्म सोशल वीडियो ऐप है जो यूजर्स को मनोरंजक शॉर्ट वीडियो बनाने, अपलोड करने, देखने और शेयर करने की अनुमति देता है। मित्रों के अलावा चिंगारी, शेयरचैट और ट्रेल समेत अन्य देसी ऐप को भी अच्छा खासा निवेश मिल रहा है।

बुधवार को देसी सोशल मीडिया ऐप चिंगारी को टिंडर के मुख्य प्रोडक्ट अधिकारी ब्रियान नोर्गार्ड और प्रमुख फ्रेंच उद्यमी और ओएलएक्स के संस्थापक फेब्रिस ग्रिंडा से निवेश प्राप्त हुआ है। इसकी जानकारी चिंगारी ऐप के सह संस्थापक और सीईओ सुमित घोष ने दी है।

यूजर एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए करेगी ऐप का विकास

मित्रों ऐप के संस्थापक और सीईओ शिवांक अग्रवाल ने कहा, हम उत्साहित हैं कि नेक्सस वेंचर पार्टनर्स हमारे साथ जुड़ गए हैं, जो अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों को शानदार उत्पाद बनाने में मदद करने की विशेषज्ञता लाए हैं। कंपनी इस बड़ी फंडिंग का उपयोग यूजर एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए अपने प्रोडक्ट के विकास में करेगी। प्रतिभाशाली युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

कंपनी अपने ऐप पर भारतीय कंटेंट तैयार करने वालों का एक बड़ा नेटवर्क बनाने और मित्रों ब्रांड में निवेश करने की योजना बनाई है। बता दें कि इस ऐप के संस्थापक शिवांक अग्रवाल और अनीश खंडेलवाल कम्प्यूटर साइंस इंजीनियर हैं और पहले मेक माय ट्रिप में साथ में काम करते थे।

चिंगारी ऐप मिला को मिला टिंडर और OLX​​​​​​​ से फंड

देसी सोशल मीडिया ऐप चिंगारी को टिंडर के मुख्य प्रोडक्ट अधिकारी ब्रियान नोर्गार्ड और प्रमुख फ्रेंच उद्यमी और OLX के सस्थापक फेब्रिस ग्रिंडा से निवेश प्राप्त हुआ है। हालांकि, इस निवेश की राशि के बारे में खुलासा नहीं किया गया है। इसकी जानकारी चिंगारी ऐप ने दी है। नोर्गार्ड ने इससे पहले स्पेश एक्स, नोसलएचक्यू जैसे स्टार्टअप में भी निवेश किया है।

वहीं, ग्रिंडा ने अलीबाबा समूह, एयरबीएनबी, बीपी, पालांतिर और विंडिन सहित 200 से अधिक उद्यमों में निवेश किया है। चिंगारी ऐप के सह- संस्थापक और सीईओ सुमित घोष ने कहा है कि हम इस बात को लेकर प्रसन्न हैं कि ब्रियन नोर्गार्ड और फेब्रिस ग्रिंडा जैसे वैश्विक उद्यमियों ने चिंगारी के काम को पसंद किया है और उसमें निवेश किया।

केटीबी नेटवर्क और सेमसंग वेंचर्स​​​​​​​ से मिला ट्रेल फंड

तेजी से बढ़ते हुए लाइफ स्टाइल कम्युनिटी कॉमर्स प्लेटफॉर्म ट्रेल ने 11.4 मिलियन डॉलर यानी कि 85.5 करोड़ रुपए की सिरीज ए फंडिंग हासिल किया है। यह फंड केटीबी नेटवर्क और सेमसंग वेंचर्स, टीचेबल, पिंट्रेस्ट, स्केवेयर और अन्य से मिला है।

ट्रेल के को फाउंडर पुलकित अग्रवाल ने कहा कि हम केटीबी नेटवर्क और सेमसंग वेंचर्स के बोर्ड पर आने से उत्साहित हैं। हम आगे भी एक पार्टनर्स के रूप में अपने विजन को बढ़ाने और लाखों भारतीयों के रहन सहन को एंपावर करने में काम करेंगे।आज की तारीख में 50 करोड़ भारतीय भाषाओं में इंटरनेट का उपयोग किया जाता है तो खरीदारी को लेकर फैसला लेते हैं। हमारा उद्देश्य लाइफ स्टाइल कम्युनिटी कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनना है।

माइक्रोसॉफ्ट करेगी देसी ऐप शेयर चैट में निवेश

अमेरिकी टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट जहां टिकटॉक को खरीदने को लेकर चर्चा में बनी हुई है। खबर है कि माइक्रोसॉफ्ट शेयर चैट में निवेश करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन शेयर चैट में 10 करोड़ डॉलर (750 करोड़ रुपए के करीब) का निवेश कर सकती है। हालांकि, इस पर शेयर चैट ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि बातचीत शुरुआती चरण में है और अगर यह डील होती है तो माइक्रोसॉफ्ट का निवेश 750 करोड़ रुपए होगा। यह निवेश शेयर चैट के लिए उसके कारोबार को बढ़ाने में मदद करेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि चाइनीज ऐप के बैन के बाद भारतीय ऐप के सामने कई चुनौतियां हैं।

वर्तमान निवेशकों से फंड इकट्ठा करने की कोशिश

इस समय शेयर चैट अपने वर्तमान निवेशकों से फंड इकट्टा करने में लगी हुई है। वह नए निवेशक के साथ हाथ मिलाने की जगह पुराने निवेशकों के साथ बातचीत में जुटी है। इससे पहले ट्विटर ने शेयर चैट में 100 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपए) का निवेश किया था। उस समय कंपनी की कीमत 65 करोड़ डॉलर (करीब 48 हजार करोड़ रुपए) आंकी गई थी।

नई डील:टिकटॉक के बाद माइक्रोसॉफ्ट की नजर देसी ऐप शेयर चैट पर भी, कर सकती है 10 करोड़ डॉलर का निवेश



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी इस बड़ी फंडिंग का उपयोग यूजर एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए अपने प्रोडक्ट के विकास में करेगी।


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email

0 Response to "टिकटॉक के देसी विकल्प मित्रों, चिंगारी, ट्रेल समेत शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म होंगे और बेहतर; मिल रहा है भारी भरकम फंड, जानिए किस ऐप को कितना फंड मिला ?"

Post a Comment

am1

am2

am3

am4