-->
अच्छे कोर्स के साथ अच्छे कॉलेज का चयन संवारेगा छात्रों का करियर

अच्छे कोर्स के साथ अच्छे कॉलेज का चयन संवारेगा छात्रों का करियर

आज के दौर में 12वीं की परीक्षा पार करते ही छात्र अपने भविष्य के सबसे निर्णायक मोड़ पर खड़े हो जाते हैं। ऐसे में छात्रों के लिए एक अच्छे कोर्स के साथ अच्छे कॉलेज का चयन करना भी बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि अच्छे कोर्स के साथ अच्छा कॉलेज हमारे करियर की नींव स्थापित करने में मदद करता है। इसलिए करियर चुनाव से लेकर कॉलेज चुनाव तक हमें जल्दबाज़ी में कार्य करने से भी बचना चाहिए। छात्रों को सही मार्गदर्शन करने के लिए आज हम चर्चा करेंगे कि करियर और कॉलेज चुनते समय किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है-

चुनें वहीं जो हो आपके लिए सही-

छात्र जिस भी करियर को अपने लिए सही मानते हैं, उसको चुनने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी एकत्रित करनी जरूरी होती है। माता-पिता या दोस्त के कहने या दबाव में करियर का निर्णय लेना एकदम गलत है। वैसे ही शिक्षण संस्थान का चयन करते समय में उसके बारे में पूरी जानकारी लेना बहुत महत्वपूर्ण होता है। जहाँ छात्रों को पढ़ाई के बाद अपने क्षेत्र में बेहतर प्लेसमेंट मिले और पढाई का बेहतर और पॉजिटिव वातावरण मिले।

रोजगारमुखी प्रोग्राम देंगे भविष्य को सही राह-

आजकल के इस आधुनिक दौर में न तो रोज़गारोन्मुखी प्रोग्राम्स की कमी है और ना ही रोज़गार के क्षेत्रों की। ऐसे में छात्रों का झुकाव उन प्रोग्राम्स और कोर्स की तरफ रहता है जो उन्हें आगे चल कर करियर में मदद करें । ऐसे में इंजीनियरिंग, चार्टर्ड एकाउंटेंसी, मेडिकल, होटल मैनेजमेंट, डिफेंस सर्विस, फैशन डिज़ाइनिंग, कंप्यूटर साइंस, जर्नलिज्म, जैसे कई क्षेत्र हैं, जिसे चुनकर छात्र ऊँचाइयों तक पहुंच सकते हैं।

CGC झांझरी हर छात्र का सपना-

ऐसे में CGC झांझरी न केवल छात्रों को विभिन्न रोज़गारमुखी कोर्स उपलब्ध करवाता है बल्कि उनको एक ऐसा शैक्षिक वातावरण प्रदान करता है जो छात्र के करियर में महत्वपूर्ण सुधार कर सकता है। मोहाली में स्थित CGC Jhanjeri ही नहीं बल्कि चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ़ कॉलेज का प्रत्येक कॉलेज छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए समर्पित है। इस कॉलेज की मुख्य विशेषता यहाँ का शिक्षण वातावरण है जिसकी गुणवत्ता के चलते छात्र उच्च सैलरी पैकेज प्राप्त कर पाते हैं। अ[पको ये भी बता दें कि सीजीसी के छात्र प्रतिवर्ष उच्च प्लेसमेंट रिकॉर्ड तोड़ते हैं।

इसके साथ ही सीजीसी झांझरी का जोर हमेशा से नए अनुसंधान, रिसर्च प्रोग्राम्स की ओर रहता है यही कारण है कि चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ़ कॉलेज निरंतर अपने छात्रों के लिए बेहतर और अपडेटेड कोर्स और टेक्नोलॉजी प्रदान करता है। इसके लिए सीजीसी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े और नामी कॉलेज के साथ टाई अप करता रहता है ताकि वो छात्रों को विश्व स्तर पर ट्रेन कर सके। और यहाँ से शिक्षा लेने के बाद छात्र अपना करियर विदेश में जा कर बेहतर कर सकें। सीजीसी इसके अलावा कई उन बातों पर अपना ध्यान केंद्रित करता है जो भविष्य में रिसर्च में सहायक साबित हो सकती हैं।

मुट्ठी भर छात्रों और एक मामूली इमारत के साथ शुरू, सीजीसी अब सफलता की विरासत बन गई है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उच्च प्लेसमेंट की क्वालिटी के साथ सीजीसी छात्र समाज के हर वर्ग के लिए एक वरदान है। अगर आप भी अपने भविष्य को बेहतर और सुरक्षित बनाना चाहते हैं तो CGC झांझरी आपके लिए एक बेहतर शिक्षा संस्थान साबित हो सकता है। अच्छी प्लेसमेंट के लिए अगर आप भी CGC झांझरी में एडमिशन लेना चाहते हैं तो क्लिक करें



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Choosing a good college with a good course will boost students' careers


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email

0 Response to "अच्छे कोर्स के साथ अच्छे कॉलेज का चयन संवारेगा छात्रों का करियर"

Post a Comment

am1

am2

am3

am4