19 June, 2020

एम्स पीजी एंट्रेस एग्जाम के नतीजे जारी, www.aiimsexams.org चेक करें रिजल्ट, 11 जून को आयोजित हुई थी परीक्षा

ऑल इंडिया इंस्टीड्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) नई दिल्ली ने जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए हुए पीजी एंट्रेस एग्जाम के नतीजे जारी कर दिए है। यह परीक्षा 11 जून को एम्स दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, नागपुर, पटना, ऋषिकेश और रायपुर में आयोजित की गई थी। संस्थान की ओर से जारी सिलेक्शनलिस्ट में जिन कैंडिडेट्स के रोल नंबर शामिल है, वे ऑनलाइन सीट आवंटन / काउंसलिंग के लिए पात्र हैं। वहीं, जिनका सूची में उल्लेख नहीं है और अन्य अभ्यर्थी शुक्रवार, 19 जून से ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर अपनी रैंक और प्रतिशत देख सकते हैं।

21 जून से शुरू हो सकती है काउंसलिंग

ऑनलाइन विषय आवंटन / काउंसलिंग का मॉक राउंड रविवार, 21 जून से शुरू हो सकता है। इसके बारे में विस्तृत जानकारी के लिए www.aiimsexams.org पर विजिट कर सकते हैं। ओबीसी / ईडब्ल्यूएस के प्रमाणपत्रों का सत्यापन 14 जून को जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन काउंसलिंग के पहले दौर में विषय के आवंटन से पहले किया जाएगा।

विभिन्न पीजी कोर्सेस में मिलेगा एडमिशन

एंट्रेस एग्जाम के जरिए जुलाई 2020 सत्र में एम्स नई दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, नागपुर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश में विभिन्न पीजी कोर्सेस में (एमडी / एमएस / डीएम (6 साल) / एम. सीएच 6 (साल) / एमडीएस) के लिए एडमिशन मिलेगा। इंस्टीट्यूट की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में सभी उम्मीदवारों से अनुरोध किया कि वे अपने रोल नंबर चेक करने के बाद ऑनलाइन सीट आवंटन / परामर्श से जुड़े सभी निर्देशों का पालन करें। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि विदेशी / प्रायोजित उम्मीदवारों के लिए कोई काउंसलिंग नहीं होगी।

मेरिट लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
AIIMS PG Entrance Exam Results Released, Check www.aiimsexams.org Result, Exam was held on June 11


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email