27 June, 2020

फोटो एडिटिंग ऐप Photo Lap हुआ ट्रेंड, दुनियाभर के यूजर्स कर रहे हैं पसंद, अब तक 10 करोड़ से ज्यादा बार किया जा चुका है डाउनलोड

फोटो एडिटिंग ऐप Photo Lab भारत में काफी ट्रेंड कर रहा है। इस समय आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज तक इस ऐप का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। यह ऐप Android और iOS प्लेटफॉर्म पर लंबे समय से मौजूद है। भारत में पिछले कुछ दिनों से यह काफी लोकप्रिय हो रहा है। फोटो एडिटिंग ऐप फोटो लैब एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए गूगल प्ले और एपल यूज़र्स के लिए एपल स्टोर पर उपलब्ध है। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले पर Linerock Investments डेवलपर के फोटो लैब ऐप को 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। 21 लाख रिव्यू के साथ यह ऐप 4.4 स्टार रेटिंग हासिल कर चुका है।

क्या है Photo Lab ऐप?

Photo Lab एक फोटो एडिटिंग ऐप है। यह ऐप अन्य फोटो एडिटिंग ऐप्स की तरह ही फिल्टर्स और एडिटिंग टूल्स से लैस आता है। इसमें 900 से ज्यादा फिल्टर्स मौजूद हैं, लेकिन इसका कार्टून लुक देने वाला फिल्टर सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है। इसमें 50 प्री-सेट के साथ Neural Art Styles फिल्टर्स शामिल हैं, जो फोटो को आर्टवर्क स्टाइल लुक देते हैं। इसमें मौजूद कई फिल्टर्स और ओवरलेज़ के जरिए फोटो को आकर्षक लुक दिया जा सकता है।

वेबसाइट की प्रमाणिकता वेरिफाई नहीं

इस ऐप को चलाने वाली दो कंपनियां VicMan और Linerock इन्वेस्टमेंट हैं। इन्हें Pho.to वेबसाइट के नाम से जाना जाता है। कंपनी के दावे के मुताबिक उन्हें इस क्षेत्र में करीब 10 साल का अनुभव है। हालांकि इस वेबसाइट की प्रमाणिकता को वेरिफाई नहीं किया जा सका है। लेकिन इतना जरूर साफ है कि ऐप यूजर्स से फोटो एक्सेस करने की इजाजत मांगता है, फिर उसे कंपनी के सर्वर पर प्रोसेस्ड करता है।

इस समय ऐप कर रहाहै खूब कमाई

एंड्रॉयड में फोटो लैब को दिसंबर 2010 में लॉन्च किया गया था लेकिन हाल के आंकड़ें बताते हैं कि पिछले महीने इस ऐप को दुनिया भर में 40 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया और ऐप ने 1,00,000 डॉलर (लगभग 75,62,800 रुपए) से अधिक कमाई की। वहीं, iOS में Photo Lab को जून 2011 को लॉन्च किया गया था। ऐप को दुनिया भर में पिछले महीने 3 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया और इसने 2,00,000 डॉलर (1,51,25,600 रुपए) से अधिक कमाई की।

ऐप में कार्टून पोर्ट्रेट बनाने के लिए क्या करें-

  • गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से इसे डाउनलोड करें।
  • इसके बाद Photo Lab ऐप को खोलें।
  • इसके बाद AI कार्टून टैब पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद ऐप यूजर्स की गैलरी का एक्सेस मांगेगा।
  • इसके बाद आप जिस फोटो का AI पोर्ट्रेट बनाना चाहते हैं
  • उसके फिल्टर को अप्लाई करना होगा।
  • अधिक इफेक्ट के लिए नीचे दिए गए Click on + साइन पर क्लिक करना होगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप 21 लाख रिव्यू के साथ 4.4 स्टार रेटिंग हासिल कर चुका है


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email