20 June, 2020

Google Play Store से सीधे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा, डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी, कंपनी ने शुरू की टेस्टिंग

गूगल नया सब्सक्रिप्शन मॉडल लाने की दिशा में Google Play Store में बदलाव करने जा रहा है। इसमें यूजर्स एंड्रॉयड ऐप्लीकेशन को फोन में डाउनलोड किए बिना सब्सक्राइब कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद यूजर्स को इन-ऐप में बार-बार पॉप-अप होने वाले सब्सक्रिप्शन से निजात मिल सकेगा। फिलहाल Google Play Store से कोई भी ऐप आप फ्री में डाउनलोड कर लेते हैं लेकिन कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए आपको सब्सक्राइब करना पड़ता है। ऐसा करने के लिए यूजर्स को ऐप इंस्टॉल करने के बाद इन-ऐप मार्केटप्लेस से ऐप को परचेज करना पड़ता है। यह सिस्टम जल्द ही बदलने वाला है। यह रिपोर्ट गूगल के एक ब्लॉग पोस्ट से आई है। हालांकि इसके बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

गूगल ने डिटेल में यह नहीं बताया है कि ऐप्लीकेशन के लिए यह कैसे काम करेगा

गूगल के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, बिलिंग लाइब्रेरी 3 वर्जन यूजर्स को ऐप के बाहर से चीजें खोजने और खरीदने की सुविधा देता है जैसे प्ले स्टोर पर। उसमें आगे कहा गया है कि जब सब्सक्रिप्शन फ्री ट्रायल के लिए प्रोमो कोड ऑफर किए जाते हैं, तो यूजर्स उस स्थिति में इन्हें रिडीम कर सकते हैं, अगर ऐप्लीकेशन नहीं भी इंस्टॉल की गई है। जहां गूगल ने ऐसे फीचर को लाने के बारे में संकेत दिया है, उसने ज्यादा डिटेल में यह नहीं बताया है कि ऐप्लीकेशन के लिए यह कैसे काम करेगा।

डेवलपर्स के एक समूह ने पहले से ही गूगल प्ले स्टोर से सीधे अपने ऐप्स को सदस्यता खरीदने के लिए यूजर्स के लिए सुविधा पर काम करना शुरू कर दिया है। गूगल यूजर्स को सीधे प्ले स्टोर से सदस्यता खरीदने की अनुमति देगा। इसे कब तक लागू किया जाएगा इसका जिक्र नहीं किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गूगल इसे अपने सब्सक्राइबर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर से सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए आसान बना रहा है


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email