24 June, 2020

नई ऑडियंस को लुभाने के लिए सस्ता फोन बना रही वनप्लस, पहले भारत और फिर यूरोप में होगा लॉन्च

वनप्लस जल्दी ही अपने नए बजट-स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने इसकी पुष्टि की और सभी अफवाहों और अटकलों को विराम देते हुए बताया कि कंपनी 'नई, अधिक किफायती स्मार्टफोन प्रोडक्ट लाइन' पर काम कर रही है, जिसे सबसे पहले भारत में और बाद में यूरोप में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ पीट लाउ ने वनप्लस कम्यूनिटी साइट पर फोरम पोस्ट के माध्यम से नए डेवलपमेंट का खुलासा किया।
कंपनी ने एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया गया है, जिसमें यूजरनेम "OnePlusLiteZThing" लिखा है, जो जुलाई में लॉन्चिंग की पुष्टि करता है। लाउ ने नई रेंज में पहले स्मार्टफोन के लॉन्च के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है। हालांकि, अगर हम अफवाहों को देखते हैं और नए बनाए गए इंस्टाग्राम अकाउंट पर विचार करते हैं, तो यह संभवतः वनप्लस Z होगा।

इंस्टाग्राम अकाउंट पर लेटेस्ट पोस्ट मोर्स कोड है, जिसे ट्रांसलेट करने पर "जुलाई" आता है, इससे पता चलता है कि नई लाइन के तहत पहला स्मार्टफोन जुलाई में डेब्यू करेगा

पहले भारत फिर यूरोप में लॉन्च होगा
लाउ ने फोरम पोस्ट में कहा- "जैसा कि हमने हमेशा कुछ नया करने की कोशिश की है, हम पहले यूरोप और भारत में इसे पेश करके इस नई प्रोडक्ट लाइन के साथ अपेक्षाकृत छोटी शुरुआत करने जा रहे हैं," "लेकिन चिंता मत करो, हम निकट भविष्य में भी उत्तर अमेरिका के लिए और अधिक किफायती स्मार्टफोन लाने की कोशिश कर रहे हैं।" वनप्लस के पॉल यू के नेतृत्व में एक नई प्रोडक्ट टीम होगी, जो वर्तमान में अपने मोबाइल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के प्रमुख हैं। एग्जीक्यूटिव ने कहा कि इस नई टीम में दुनिया भर के कर्मचारी होंगे।

जुलाई में होगी लॉन्चिंग

  • नई स्मार्टफोन लाइन के ऑफिशियल लॉन्च से पहले कुछ प्रचार करने के लिए वनप्लस ने एक इंस्टाग्राम अकाउंट शुरू किया जो वर्तमान में प्राइवेट है, लेकिन इसमें चार पोस्ट हैं। इंस्टाग्राम अकाउंट पर लेटेस्ट पोस्ट मोर्स कोड दिखाता है जिसे ट्रांसलेशन करने पर "जुलाई" आता है। इससे पता चलता है कि नई लाइन के तहत पहला स्मार्टफोन जुलाई में डेब्यू करेगा।
  • कुछ रिपोर्ट्स नए स्मार्टफोन वनप्लस Z उर्फ ​​वनप्लस नॉर्ड के 10 जुलाई को लॉन्च होने की तरफ इशारा कर रही है। हालांकि, इन अफवाहों को विश्वास नहीं किया जा सकता है जबकि कंपनी की तरफ से कोई कंफर्मेशन नहीं दिया जाता।

नई ऑडियंस को अट्रैक्ट करने के लिए बनाई स्ट्रैटजी

  • यह विशेष रूप से पहली बार नहीं है जब वनप्लस बाजार में कुछ सस्ता प्रोडक्ट लाने की कोशिश कर रही है। इससे पहले भी कंपनी नवंबर 2015 में बजट स्मार्टफोन के तौर पर वनप्लस X को बाजार में उतार चुकी है लेकिन वनप्लस यह प्रयास असफल रहा।
  • फिर भी, नया कदम उन ग्राहकों को आकर्षित करने में मददगार साबित होगा, जो प्रीमियम पहले ज्यादा कीमम के कारण वनप्लस फोन खरीदने से परहेज कर रहे थे। आखिरकार कंपनी ने 2014 में एक 'फ्लैगशिप किलर' निर्माता के रूप में अपनी जर्नी शुरू की थी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इससे पहले भी कंपनी नवंबर 2015 में बजट स्मार्टफोन के तौर पर वनप्लस X को बाजार में उतार चुकी है लेकिन वनप्लस यह प्रयास असफल रहा


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email