24 June, 2020

बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने को लेकर आज हो सकता है अंतिम फैसला

लॉकडाउन शुरू होने से अब तक CBSE के छात्र 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर गफलत की स्थिति में हैं। यह कन्फ्यूजन आज खत्म हो सकता है।सीबीएसई बोर्ड आज लंबित परीक्षाएं रद्द करने या टालने को लेकर अंतिम फैसला ले सकता है।

बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट में कुछ अभिभावकों ने परीक्षा रद्द करने को लेकर याचिका दायर की थी। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से जवाब मांगा था।सीबीएसई कोसुप्रीम कोर्ट में23 जून (मंगलवार) को अपना पक्ष रखना था। लेकिन,बोर्ड ने कोर्ट सेऔर वक्त देने की अपील की।बोर्ड ने कहा कि विशेषज्ञ इस बारे में कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।ऐसे में अंतिम निर्णय बहुत जल्द लिया जाएगा।

CBSE के पास 25 जून तक का ही समय

सीबीएसई (CBSE) को25 जून को सुप्रीम कोर्ट में परीक्षाओं को लेकरअपना पक्ष रखना है।माना जा रहा है कि पक्ष रखने से पहले ही बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान कर देगा। जिससेगुरुवार को होने वाली सुनवाई के दौरान कोर्ट को अपने फैसले से अवगत करा सके।देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उम्मीदकी जा रही है कि बोर्डअसेस्मेंट के आधार पर स्टूडेंट्स को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लेगा।

ICSE की परीक्षाओं का फैसला भी अधर में

CBSE के अलावा ICSE बोर्डकी परीक्षाओं को लेकर भी अब तक कोई फैसला नहीं हो सका है।सुप्रीम कोर्टकेंद्र सरकार से आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओं परफैसला करने को भी कहा है।आईसीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि इस मामले में जो भी निर्णय केंद्र सरकार करेगी, वो उसे मान्य होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CBSE can take final decision to cancel examinations today


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email