-->
जल्द ही स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी माइक्रोमैक्स, लॉन्च करेगी तीन नए स्मार्टफोन

जल्द ही स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी माइक्रोमैक्स, लॉन्च करेगी तीन नए स्मार्टफोन

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स जल्द ही बाजार में वापसी करने वाली है। कंपनी भारत में तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें प्रीमियम फीचर्स और मॉडर्न लुक वाला बजट फोन भी शामिल है। कंपनी ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी। माइक्रोमैक्स ने पिछले साल अक्टूबर में अपना आखिरी स्मार्टफोन iOne नोट लॉन्च किया था जिसकीकीमत 8199 रुपए थी।
रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्चिंग पर तेजी से काम किया जा रहा है, और तीनों फोन एक साथ लॉन्च किए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को बाजार में उतार सकती है। सभी स्मार्टफोन 10,000 रुपए से कम कीमत में उपलब्ध होंगे।

कंपनी का ऑफिशियल ट्वीट
माइक्रोमैक्स ट्विटर पर वापसी की योजना के बारे में बताया। माइक्रोमैक्स ने चीनी फोन का विकल्प तैयार करने के लिए यूजर को जवाब देते हुए ट्वीट किया कि - “हम आंतरिक रूप से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही हम कुछ बड़ा करेंगे। हमारे साथ बने रहें!" एक अलग ट्वीट में, कंपनी ने कहा कि वे प्रीमियम फीचर्स के साथ नए डिवाइस को डेवलप कर रही है जो मॉडर्न लुक और बजट फ्रेंडली भी होगा। ट्वीट में कंपनी ने हैशटैग #MadeByIndian और #MadeForIndian का उपयोग किया है। हालांकि, कंपनी यह नहीं कह रही है कि वे अपने नए स्मार्टफोन का निर्माण भारत में कर रही है या चीन में निर्माता से आउटसोर्सिंग कर रही है।

रीब्रांड चीनी फोन बेचने में रिकॉर्ड बना चुकी है कंपनी
यह जानने भी जरूरी है कि माइक्रोमैक्स के पास रीब्रांड किए गए चीनी फोन बेचने का रिकॉर्ड है। सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने दिसंबर 2014 में यू टेलीवर्क नाम के सब-ब्रांड की स्थापना की, जो शुरुआत में शेन्ज़ेन बेस्ड वेंडर कूलपैड से रीब्रांड किए गए फोन लेकर आई। कूलपैड ने बाद में स्वतंत्र रूप से अपने मॉडल बेचने के लिए भारतीय बाजार में प्रवेश किया था।

मुश्किलों भरी होगी वापसी- एक्सपर्ट
नवकेन्द्र सिंह डायरेक्टर, डिवाइसेस एंड इकोसिस्टम, इंडिया एंड साउथ एशिया, IDC ने कहा कि माइक्रोमैक्स निश्चित रूप से इस समय में वापसी करने की कोशिश कर सकता है। हालांकि, यह बहुत मुश्किल और चुनौतियों से भरा होगा। न केवल माइक्रोमैक्स बल्कि लेकिन कई नए ब्रांड भी भारत के अत्यधिक जटिल लेकिन संगठित स्मार्टफोन मार्केट में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि बाजार अब काफी सीमित है, जिसमें टॉप पांच ब्रांड बाजार ने 75 प्रतिशत से अधिक होल्ड कर रखा है, जो माइक्रोमैक्स की वापसी को कठिन बना देगा।

बाजार में राज कर चुकी है माइक्रोमैक्स
माइक्रोमैक्स भारत में मोबाइल फोन बाजार में एक प्रमुख घरेलू खिलाड़ी था। गुरुग्राम बेस्ड कंपनी 2014 की तीसरी तिमाही में दुनिया की दसवीं सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई थी। हालांकि, भारत में शाओमी सहित कई चीनी कंपनियों के विस्तार के बाद इसने बाजार में अपनी पकड़ खो चुकी है।
2018 में, माइक्रोमैक्स ने अपने दो नए स्मार्टफोन मॉडल के रूप में इंफिनिटी N11 और इंफिनिटी N12 को लॉन्च किया था। पिछले साल सिर्फ एक मॉडल माइक्रोमैक्स iOne नोट बाजार में उतारा गया, जिसकी अक्टूबर में देश में बिक्री शुरू हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने दिसंबर 2014 में यू टेलीवर्क नाम के सब-ब्रांड की स्थापना की, जो शुरुआत में शेन्ज़ेन बेस्ड वेंडर कूलपैड से रीब्रांड किए गए फोन लेकर आई, माइक्रोमैक्स के पास रीब्रांड किए गए चीनी फोन बेचने का रिकॉर्ड है


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email

0 Response to "जल्द ही स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी माइक्रोमैक्स, लॉन्च करेगी तीन नए स्मार्टफोन"

Post a Comment

am1

am2

am3

am4