29 June, 2020

स्नैप इंक 4 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी दो स्मार्ट सनग्लासेस, इनसे वीडियो-फोटो कैप्चर कर सीधे स्नैपचैट पर अपलोड किए जा सकेंगे

स्नैपचैट ऐप बनाने वाली कंपनी स्नैप इंक भारत में 4 जुलाई को अपने स्मार्ट सनग्लासेस - स्नैप स्पेक्टकल्स 2 और स्पेक्टकल्स 3 लॉन्च करेगी। कंपनी ने दोनों चश्मों को आधिकारिक तौर पर भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। स्नैप स्पेक्टकल्स 2 की कीमत 14,999 रुपए जबकि स्नैप स्पेक्टकल्स 3 को 29,999 रुपए होगी।

फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा

  • दोनों ही स्नैप स्पेक्टकल्स 2 और स्नैप स्पेक्टकल्स 3 को फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। फ्लिपकार्ट पर भी इन्हें कीमत और 4 जून की लॉन्चिंग डेट के साथ लिस्ट किया जा चुका है। स्नैप इंक (पहले स्नैपचैट के रूप में जाना जाता है) के इन स्मार्ट ग्लास को क्रमशः 2018 और 2019 में लॉन्च किया गया था। पहला चश्मा नवंबर 2017 में सीमित उपलब्धता के साथ लॉन्च किया गया था, और फरवरी 2017 में यह ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया था।

75 मिनट में होगा है चार्ज

  • चश्मे की सबसे खास बात यह है कि यह बिल्ट-इन कैमरा है। इस कैमरे से यूजर चश्मे से ही फ़ोटो और वीडियो कैप्चर कर सीधे अपने स्नैपचैट अकाउंट पर अपलोड कर सकेंगे। यूजर कैप्चर किए गए कंटेंट को आसानी से इसकी आईओएस या एंड्रॉयड ऐप के साथ सिंक कर सकते हैं। यह 4 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसमें आसानी से 100 वीडियो या 1200 फोटो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। चश्मों की बैटरी को 75 मिनट में यूएसबी टाइप-सी केबल से चार्ज किया जा सकता है।

इसमें एचडी कैमरा लगा है

  • हार्डवेयर के बारे करें तो स्पेक्टकल्स 3 में कंपनी ने एक सेकेंडरी एचडी कैमरा जोड़ा है। यह डेप्थ कैप्चर करने के लिए अतिरिक्त कैमरे का उपयोग करता है। कंपनी ने नए उपलब्ध डेप्थ डेटा के साथ जाने के लिए कई 3D इफेक्ट का भी निर्माण किया।

इन कलर में उपलब्ध होंगे सनग्लासेस

  • स्पेक्टकल्स 3 कार्बन, और मिनरल कलर में जबकि स्पेक्टकल्स 2 ओनिक्स एक्लिप्स, रूबी सनसेट और सप्पायर मिडनाइट कलर में उपलब्ध है। डिजाइन की बात करें तो यह आंखों को धूप से बचाने के लिए एडजस्टेबल टिप्स और टिंटेड ग्लास के साथ एक हल्के स्टील फ्रेम से बनाया गया है। इसके टॉप पर लगी बटन दबाकर वीडियो या फोटो कैप्चर किए जा सकते हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्पेक्टकल्स 3 कार्बन, और मिनरल कलर में जबकि स्पेक्टकल्स 2 ओनिक्स एक्लिप्स, रूबी सनसेट और सप्पायर मिडनाइट कलर में उपलब्ध है।


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email