27 June, 2020

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया कैलेंडर, 19 सितंबर से शुरू होगी विभिन्न पदों के लिए परीक्षा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) ने विभिन्न पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। जारी नए शेड्यूल के मुताबिक इस बार परीक्षाएं सितंबर से शुरू होंगी। इस बारे में बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 14 भर्तियों के लिए यह कैलेंडर जारी किया गया है। यह परीक्षाएं 19 सितंबर 2020 से 21 मार्च 2021 के बीचआयोजित की जाएंगी।

शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

इस बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोडासरा ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लिखा- “प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए अच्छी खबर , राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने विभिन्न 14 भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया है। सभी को बहुत बहुत बधाई।” इनमें से कई भर्तियां ऐसी हैं, जाे सिर्फ लाॅकडाउन के कारण फंसी हुई हैं, इन पर अगले दाे महीने में नियुक्तियां हाे सकती हैं। वहीं, इनमें से कुछ भर्तियों की परीक्षा तारीख लॉकडाउन के पहले घोषित की जा चुकी थी, लेकिन काेराेना के कारण इन्हें स्थगित करना पड़ा।

ऐसे में देखें कैलेंडर

  • सबसे पहले, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • अब यहां होम पेज पर समाचार और सूचनाएं पर क्लिक करें।
  • इसके बाद “विभिन्न परीक्षाओं के तिथियों” पर क्लिक करें।
  • अब पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करें।
  • RSSB परीक्षा कैलेंडर 2020 स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
RSMSSB Sarkari Naukri | RSMSSB RSSB Recruitment 2020, Rajasthan Staff Selection Board notification for details like eligibility, how to apply


Note: This Post Credit goes to Danik Bhaskar
Subscribe to Result and Vacancy Alert by Email